in

22 मार्च को सुबह 7 से रात के 9 बजे तक देश में जनता कर्फ्यू, जाने

हमारे देश के प्रधानमंत्री भी अजीब है। ऐसी ऐसी चुनकर योजनाएं लाते हैं जिनके बारे में हमारे पास जवाब ही नहीं।अभी पूरे विश्व में कोरोनावायरस का आतंक चल रहा है लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री जनता कर्फ्यू के बारे में व्यस्त हैं । अभी तक आप लोगों ने जनता कर्फ्यू के बारे में काफी कुछ समझ ही लिया होगा, पढ़ भी लिया होगा और संभावना है कि कई लोगों ने यूट्यूब पर वीडियो भी बना दिया होंगे। लेकिन यह सब करने की हमें दरकार क्यों पड़े और क्या वाकई में हमारे देश के प्रधानमंत्री जी वाकई में असफल हो गए हैं? 

इस समय जब पूरी दुनिया कहीं ना कहीं अपने देश को ब्लॉक डाउन कर रही है तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं इस वायरस पर पार पाने के लिए उस समय हमारे देश के प्रधानमंत्री पूरे विश्व के सामने टेलीविजन पर आकर कहते हैं की जनता को खुद पर कर्फ्यू लगाना होगा। जरूरत थी इस समय पर एक महत्वपूर्ण और कड़े कदम की लेकिन देश के प्रधानमंत्री इतने जबरदस्त हैं कि उन्होंने इस चीज पर बिल्कुल ध्यान ही नहीं दिया। हमारे देश के प्रधानमंत्री को इस चीज से फर्क नहीं पड़ता कि वाकई में जमीनी स्तर पर क्या हो रहा है बल्कि उनकी अपनी एक दुनिया है यह उसी दुनिया में मस्त रहना चाहते हैं मगन रहना चाहते हैं। यह समझ से परे है कि इस दुनिया में इस प्रकार के लोगों को प्रधानमंत्री कैसे बना दिया जाता है लेकिन उससे भी बड़ा प्रश्न यह है कि कोरोनावायरस को हम लोग समझा कैसे पाएंगे सुलझा कैसे पाएंगे। आने वाला समय बहुत समस्या हो रहा है इसमें कोई दो राय नहीं है और पूर्णा वायरस नहीं पूरे विश्व में त्राहि-त्राहि मच आई है कई सैकड़ों हजारों जानें चली गई हैं इसके बाद भी भारत की सरकार जमीनी स्तर पर अभी भी ऐसी कोई पहल करने को तैयार नहीं है जिससे भारत का एक भी नागरिक जिंदा बच जाए। मैं ऊपर वाले से दुआ करूंगा कि कोरोनावायरस को जल्द से जल्द धरती पर से खत्म करने का प्रयास करें और इंसानों को जिंदगी जीने दे लेकिन मैं सिर्फ दुआ कर सकता हूं एक्शन लेने का काम देश के प्रधानमंत्री का है जो वह बिल्कुल भी नहीं कर पा रहे हैं। 

भगवान मालिक आने वाले समय का हिंदुस्तान में अगर आप यह ब्लॉग पढ़े रहे हैं तो मेरी आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि अपने लोगों का ध्यान रखिए और खाने पीने की चीजों को जरूरत से ज्यादा एकत्रित मत कीजिए हालांकि कुछ चीजों को आप थोड़ा संयम और समझदारी से इस्तेमाल कीजिए। 

भगवान ने चाहा तो हिंदुस्तान इस समस्या पर काबू पा लेगा

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

निर्भया के गुनहगार अक्षय ठाकुर की पत्नी बोली- मुझे और मेरे बेटे

Baby Doll singer Kanika Kapoor tests coronavirus positive. She h