in

Exposed: Ventilator vultures profiteering from Covid-19 crisis

आप सबको अंदाजा हो ही गया होगा कि देश में कोरोनावायरस इस समय बहुत ज्यादा फैल गया है इसके बीच बड़ी समस्या यह है कि भारत के पास मेडिकल उपकरण नहीं है और भारत के पास अस्पताल भी नहीं है। 

समस्या में होता क्या है कि जो गरीब वर्ग के लोग हैं जो गरीब तबका होता है वह कुछ कर नहीं पाता है और जो बड़े लोग होते हैं जिनको भी कहा जाता है वह ऐसी संवेदना ओं का फायदा उठाते हैं। 

इंडिया टुडे ग्रुप जो कि आज तक भी चलाता है उन्होंने एक्टिंग किया है जिसके बाद यह साबित हो गया है कि देश के अंदर कोरोनावायरस की बढ़ती समस्या की वजह से वेंटीलेटर्स की जो कमी देश को सामने नजर आ रही है उसकी वजह से देश में वेंटिलेटर रिपेयर करने वाले नहीं वेंटिलेटर बेचने वाले ऐसे तमाम तरह के लोग एक फायदा उठाने का प्रयास कर रहे हैं जिसकी वजह से उन्होंने रातों-रात इन मेडिकल उपकरणों के भाव बढ़ा दिए। 

अभी से होगा क्या जो अमीर आदमी है जिसको कोरोनावायरस हुआ होगा वह तो किसी भी कारण से किसी भी तरह से साम-दाम-दंड-भेद लगाकर अपने लिए वेंटीलेटर जैसे महंगे उपकरणों का इस्तेमाल करने का प्रबंध कर लेगा, लेकिन जो आम आदमी है जो गरीब आदमी है वह ऐसी स्थिति में क्या कर पाएगा आखिर उसके पास ऐसा कौन सा विकल्प रह जाएगा जिसकी वजह से वे अपनी दम तोड़ती सांसों को बचाने में कामयाब हो जाएगा। 

कोरोनावयरस आज मारे कल मारे परसों मारे लेकिन इंसान ने तो हम लोगों ने मार दी। 

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Kanika Kapoor tests positive for Covid-19 for the fifth time, do

Nizamuddin congregation scare