in

Nirbhaya pic is a trending search on Google

दिल्ली 2012 निर्भया गैंग रेप केस का फैसला आ चुका है और आरोपियों को फांसी की सजा दे दी गई। आज सुबह 5:30 बजे के आसपास चारों आरोपियों को तिहाड़ जेल के अंदर पवन जल्लाद ने फांसी की सजा दे दी है और इसी के साथ पूरे देश में कहीं ना कहीं खुशी का हल्का सा माहौल है। इस सबके बीच एक बुरी खबर यह है कि गूगल पर लोग निर्भया की तस्वीर सर्च कर रहे हैं। कौन है यह लोग कहां से आते हैं यह लोग और आखिर ऐसी क्या मजबूरी है या इनके दिल के अंदर ऐसी हवस है जिन्हें उस बेचारी लड़की की तस्वीर देखनी है? 

एक लड़की दिल्ली की सड़कों पर नोच दी जाती है रौंद दी जाती है बलात्कार कर दिया जाता है जान से मार दी जाती है जीवित लड़की के शरीर से अंतड़ियां बाहर निकाल ली जाती है, लेकिन कुछ हरामी लोगों को निर्भया की तस्वीर देखनी है।

यह कैसे समाज में जी रहे हैं हम लोग, कौन है यह लोग और कहां से आते हैं यह लोग? आखिर ऐसी कौन सी चीज में प्राप्त हो जाएगी अगर यह लोग निर्भया की पिक्चर देख लेंगे? गूगल पर सर्च कर रहा है कि लोग निर्भया की शक्ल देखना चाहते हैं, जब निर्भया को जान से मारा जा रहा था तब इनमें से किसी एक मर्द की मर्दानगी नहीं जाएगी किसी को यह नहीं लगा कि देश के अंदर लड़कियां असुरक्षित है लेकिन आज इन सबको गूगल पर निर्भया की शक्ल देखनी है। 

यह सिर्फ शर्मनाक नहीं है यह घृणा करने लायक है। गूगल पर निर्भया की तस्वीरें सर्च मत कीजिए बल्कि ऐसा करने वालों से दूरी बनाई है और उन्हें शर्मिंदा कीजिए जो वह कर रहे हैं

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Baby Doll singer Kanika Kapoor tests coronavirus positive. She h

Kanika Kapoor tests positive for Covid-19 for the fifth time, do